शाहिद कपूर बनेंगे उत्तराखंडी वकील, गढ़वाली मेंं करेंगे बात

हैदर और पद्ममावत में दमदार अभ‍िनय करने के बाद अब शाहिद कपूर अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं. रविवार को इसका मुहुर्त शूट उत्तराखंड के टिहरी में हुआ.

शाहिद कपूर की अगली फिल्म ‘मीटर चालू, बत्ती गुल’ की शूटिंग टिहरी में शुरू हो चुकी है. राज्य के मुख्यमंत्री त्र‍िवेंद्र सिंह रावत ने मुहुर्त शॉट में क्लैप किया. शाहिद कपूर ने खुद इसके फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर कर जानकारी दी.
मीटर चालू, बत्ती गुल एक उत्तराखंडी वकील की कहानी है.

यह पूरी फिल्म उत्तराखंडी परिवेश में ही बन रही है. इस फिल्म को ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ बनाने वाले निर्देशक नारायण सिंह ही बना रहे हैं. उन्होंने यहां फिल्म के बारे में भी बात की.

यह फिल्म बिजली की समस्या पर आधारित है. सिंह ने बताया कि यह पूरी फिल्म उत्तराखंड के परिवेश पर आधारित है.

शाहिद ने शूट के फोटो शेयर करते हुए न सिर्फ टिहरी के खूबसूरत नजारों की तारीफ की, बल्क‍ि उन्होंने यहां के लोगों की भी तारीफ की. उन्होंने लिखा, ”#goodpeople, #goodvibes.’

यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह इस फिल्म में एक स्थानीय वकील की भूमिका में नजर आएंगे. इसलिए वह कई जगहों पर स्थानीय भाषा (गढ़वाली)  में भी बात करते नजर आएंगे.

इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ श्रद्धा कपूर और यामी गौतम भी नजर आएंगी. यामी गौतम भी इस फिल्म में वकील की भूमिका में नजर आएंगी. शाहिद से पहले सलमान खान भी एक फिल्म में उत्तराखंडी बन चुके हैं.

उन्होंने ‘ट्यूबलाइट’‍ फिल्म में लक्ष्मण सिंह बिष्ट का किरदार न‍िभाया था. इस फिल्म को लेकर पहले खूब चर्चा रही थी कि इसमें सलमान गढ़वाली बोलेंगे. ऐसा कुछ नहीं हुआ. हालांकि फिल्म में कुमाऊंनी लोकगीत ‘फुलदेई’ की कुछ लाइनें कोरस में जरूर शामिल की गई थीं.

ट्यूबलाइट जहां कुमाऊं से जुड़ी हुई थी. वहीं, शाहिद की यह नई फिल्म की शूटिंग टिहरी, ऋष‍िकेश और देहरादून में होगी. अभी फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है. अब देखते हैं इसके लिए रिलीज के लिए हमें कब तक इंतजार करना पड़ता है.

ट्यूबलाइट फ‍िल्म में बजा ‘फुल देई’ यहां सुनिए

Leave a Reply