ये गीत दिल ही नहीं आंखों को भी खुश करेगा

gham1

सोशल मीडिया और यूट्यूब ने भले ही उत्तराखंड फ‍िल्म इंडस्ट्री की कमाई पूरी तरह चट कर दी हो, लेकिन फिर भी कुछ लोग हैं जेा इस बीच भी अपनी संस्कृति दिखाने के प्रयास करते रहते हैं.

gham2

अब देख‍िये न! आप सब लोग डीजे वाला भैजी और चैत्वाली के पीछे पड़े हुए हैं, लेकिन इस शोर के बीच आप ने यह उत्तराखंडी गीत नहीं देखा, जिसमें आपको उत्तराखंड संस्कृति की झलक देखने को मिलती है.

poster

‘घाम छलाया’ एक बहुत ही सुंदर उत्तराखंडी गीत है. इसे न सिर्फ राज्य के शांति देने वाले संगीत की तर्ज पर बनाया गया है, बल्क‍ि इसमें उत्तराखंड की संस्कृति और परिधान को काफी अच्छे से पेश किया गया है.

gham5

किशन महिपाल के निर्देशन में बनाए गए इस वीडियो में आपको चमोली का पहनावा देखने को मिलता है. यही इसमें आपको उत्तराखंड की बेहद खूबसूरत नजारे भी देखने को मिलते हैं.

gham6

सिर्फ एक ही कमी हमें इस गाने में नजर आई और वो है कि जब परिधान उत्तराखंडी कर दिया गया था, तो कलाकारों को पैंट और जूते भी थोड़े पारंपरिक होते, तो अच्छा लगता. या कम से कम जीन्स पैंट और स्पोर्ट्स शूज न पहनते.

gham8

इस गाने को प्रह्लाद मेहरा ने गाया है. किशन महिपाल ने इस गीत को निर्देश‍ित और शूट किया है. यूट्यूब पर यहां गाना आप आसानी से सुन सकते हैं.

gham3

खूबसूरत नजारे इस वीडियो में आपको  देखने को म‍िलेंगे

यहां देख‍िये पूरा वीडियो 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.