बॉलीवुड हुआ उत्तराखंड का दीवाना, शूट हो रहींं ये फ‍िल्में

बॉलीवुड फिल्म ट्यूबलाइट में सलमान खान ने एक कुमाऊंनी लड़के की भूमिका निभाई थी. यह पूरी फिल्म उत्तराखंड के परिवेश पर आधारित थी. ट्यूबलाइट के बाद लगातार कई बॉलीवुड फिल्मों की उत्तराखंड में ही शूटिंग हो रही है.

बत्ती गुल मीटर चालू 
एक तरफ शाहिद कपूर आजकल उत्तराखंड में पहुंचे हुए हैं. वह यहां टिहरी में ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं. उनके साथ अभ‍िनेत्री श्रद्धा कपूर भी हैं.

यह फिल्म बिजली की समस्या पर आधारित है और इस फिल्म की 50 फीसदी से ज्यादा शूटिंग टिहरी, ऋष‍िकेश, देहरादून और हरिद्वार में होनी है. इस फिल्म के अगस्त में रिलीज होने की बात कही जा रही है.batti chalu

स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2:
स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2 की शूट‍िंग भी उत्तराखंड में होगी. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म की 90 फीसदी शूटिंग उत्तराखंड में होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल महीने से शुरू होगी और यह फिल्म मसूरी, देहरादून और हरिद्वार में फिल्माई जाएगी.

देहरादून के एफआरआरआई इंस्टीट्यूट में कॉलेज का सेट लगाया जाएगा. वहीं, मसूरी में टाइगर श्रॉफ का घर होगा. इस फिल्म में अभिनेत्री का नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है.

student of the year 2

केदारनाथ:
केदारनाथ आपदा पर यह फिल्म बन रही है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और अमृता सिंह व सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

‘केदारनाथ’  एक प्रेम कहानी है. यह फिल्म केदारनाथ आपदा के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें सुशांत जहां एक टूरिस्ट की भूमिका न‍िभाते नजर आएंगे. वहीं, सारा अली खान एक टूरिस्ट की भूमिका निभाएंगी.

इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. हालांकि किन्हीं वजहों से फिल्हाल इस फिल्म की शूटिंग रुकी हुई है.

kedarnath

संदीप और पिंकी फरार:
अर्जुन कपूर और परिणीति चौपड़ा की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग पिथौरागढ़ में हो चुकी है. इस फिल्म की शूटिंग दिसंबर महीने के दौरान यहां हुई थी.

यह फिल्म संदीप नाम के एक लड़के की है, जेा पिंकी को दिल्ली से भगा ले जाता है. इसमें पिथौरागढ़, हल्द्वानी और भारत-नेपाल सीमा के कई सीन नजर आएंगे.

sandeep aur pinkey faraar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.