ऑटो चलाने वाले पिता की बेटी बनी जज, ऐसे छुआ सफलता का मुकाम

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य न्यायिक सेवा सिव‍िल जज (जूनियर ड‍िवीजन) परीक्षा, 2016 का परिणाम घोष‍ित कर दिया है. इस परीक्षा में बेट‍ियों का जलवा रहा है. देहरादून के ऑटो चॉलक की लड़की पूनम टोडी ने पीसीएस टॉप किया है. वहीं, पहले तीन स्थानों पर भी ट‍ियों ने ही जगह बनाई है.

प्रथम स्थान जहां पूनम ने अपने नाम किया है. वहीं, पल्लवी गुप्ता दूसरे और उर्वशी रावत तीसरे नंबर पर काबिज हुई है. साक्षात्कार के आधार पर चयनित अभ्यर्थ‍ियों में चौथे नंबर पर शैलेंद्र कुमार यादव, चैराब बत्रा (पांचवेें) और करिश्मा डंगवाल ने छठवां स्थान हासिल किया है.

पूनम टोडी के पिता देहरादून में ऑटो चलाते हैं. उनका परिवार देहरादून की नेहरू कॉलोनी बी ब्लॉक में रहता है. पूनम ने बीकॉम, एमकॉम, एलएलबी किया है. फिलहाल वह चंबा से एलएलएम कर रही हैं.

पूनम ने ह‍िंदुस्तान अखबार को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि पीसीएस (जे) पास करना उनका सपना था और उन्होंने यह पास कर दिखा दिया है.

पूनम के पिता पिछले 30 साल से ऑटो चला रहे हैं. इसी से उनके घर का गुजारा होता है. इससे पहले पूनम का यूपी एपीओ में चयन हो गया है.

हालांकि अब पीसीएस (जे ) में भी वह प्रथम स्थान पर काबिज हुई हैं. इससे उनके परिवार और आस-पड़ोस के लोगों के बीच खुशी का माहौल है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.