हर साल उत्तराखंड की इस गुफा में जरूर जाते हैं रजनी, यह है वजह

सुपरस्टार रजनीकांत आजकल उत्तराखंड पहुंचे हुए हैं. वह अल्मोड़ा से लेकर ऋष‍िकेश की सैर कर रहे हैं. लेकिन यह पहली बार नहीं है जब सुपरस्टार रजनीकांत उत्तराखंड पहुंचे हुए हैं. वह हर साल यहां आते हैं. बल्क‍ि वह अपने जीवन का हर जरूरी काम करने से पहले पहाड़ आते हैं. इसके पीछे एक खास वजह है.

रजनीकांत अभ‍िनय की दुनिया के थलइवा हैं, मास्टर हैं. उनको दक्ष‍िण भारत में लोग भगवान की तरह पूजते हैं, लेक‍िन क्या आपने कभी सोचा है कि रजनीकांत किसे पूजते होंगे. जिस शख्स को हर बड़ा एक्टर अपना गुरु बनाना चाहता है, उसका गुरु कौन है.

ये हैं रजनी के गुरु
दरअसल रजनीकांत हर साल उत्तराखंड के अल्मोड़ा जाते हैं. वह हर साल यहां दूनागिरी पर्वत पर स्थ‍ित महा अवतार बाबा की गुफा पर पहुंचते हैं. यहां वह एक घंटे से भी ज्यादा समय तक मेडिटेशन करते हैं और महा अवतार बाबा को पूजते हैं.

रजनी की तरह ही पहुंचते हैं सैकड़ों लोग
रजनी अपने जीवन का कोई भी बड़ा काम करने से पहले महा अवतार बाबा के दर्शन के लिए जरूर पहुंचते हैं. ये वही बाबा हैं, जिनके बारे में परमहंस योगानंद ने ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ ए योगी’ किताब लिखी है. यहां बाबा की गुफा है, जहां रजनी की तरह ही हर साल सैकड़ों लोग आते हैं और यहां ध्यान लगाते हैं.

ऐसे हुई महा अवतार बाबा से पहचान
महा अवतार बाबा से रजनी की पहचान उनके दो कारेाबारी मित्रों ने करवाई. वह सबसे पहले इनके साथ ही यहां पहुंचे और उन्होंने यहां क्रिया योग और मेड‍िटेशन किया. इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां आने के बाद रजनी के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव हुए. वह अपने जीवन में होने वाले हर अच्छे बदलाव के लिए महा अवतार बाबा को ही श्रेय देते हैं.

इस तरह कई सालों से हर साल रजनी अल्मोड़ा में स्थ‍ित महा अवतार बाबा की गुफा में पहुंचते हैं. यहां मेडिटेशन करते हैं और एक आम इंसान की तरह लोगों से मिलते हैं.

स्थानीय लोग करते हैं उनकी तारीफ
जब वह इस गुफा में जाने के लिए करीब दो घंटे की पैदल यात्रा करते हैं, तो उससे पहले वह यहां नजदीक ही स्थित ढाबे में दाल-चावल खाते हैं. इस ढाबे को चलाने वाले स्थानीय निवासी उनकी तारीफ करते नहीं थकते हैं. रजनीकांत ने यहां एक मेडिटेशन सेंटर बनवाने के लिए 1 करोड़ रुपये का दान भी किया हुआ है.

राजनीति में एंट्री की तैयारी
रजनीकांत जल्द ही राजनीति में एंट्री करने वाले हैं. अब देखना होगा क‍ि इस नये क्षेत्र में वह किस तरह अपनी पारी निभाते हैं और क्या कमाल कर दिखाते हैं.

ज्यादा जानकारी के लिए आप इस वीडियो को भी देख सकते हैं.

 

Leave a Reply