जंगल की आग पहुंची घनसाली बाजार में, मची अफरा-तफरी

उत्तराखंड के जंगलों में पिछले कई दिनों से लगी आग ने अब मानवीस बस्तियों तक पहुंचना शुरू कर दिया है. मंगलवार को जंगल की यह आग टिहरी गढ़वाल की तहसील घनसाली के नजदीके के वन में पहुंच गई. यह आग घनसाली बाजार के काफी करीब तक पहुंची है. आग को देखते हुए लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई.

आग को फैलते देखते हुए लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भागने लगे. यहां आग बाजार में पहुंच गई. इसकी वजह से हड़कंप मच गया. आग की वजह से कुछ पत्थर एक बैंक की छत पर गिर गया. यह सब देखकर लोग डर के मारे यहां-वहां भागे लगे. आग लगने के डर से लोगों ने अपनी दुकानें भी बंद कर ली हैं.

भिलंगना ब्लॉक के घनसाली बाजार के पास जंगल में लगी आग से कई हेक्टेयर वन जलकर खाक हो गए हैं. घनसाली की मुख्य सड़क पर पत्थर पड़ने की वजह से लोगों को आवागमन में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार के कई प्रयासों के बाद भी आग पर काबू पाना मुश्क‍िल हो रहा है.

घनसाली के करीब के जंगलों में कल रात ही आग पहुंच गई थी. लेक‍िन मंगलवार को यह बाजार तक पहुंच गई. बता दें कि भ‍िलंगना ब्लॉक में घनसाली बाजार काफी ज्यादा बढ़ा है.

यहां ब्लॉक के सैकड़ों गांव के लोग बैंक और अन्य सरकारी कामकाज निपटाने के लिए आते हैं. यहां ब्लॉक के सबसे बड़े बाजार में से एक है.

आग को फैलते हुए देखकर सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए हैं. घनसाली बाजार में आग पहुंचने से आम लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply