पौड़ी गढ़वाल में भीषण सड़‍क हादसा, 48 लोगों की मौत

उत्तराखंड में आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. रविवार की सुबह लोगों की आंखें एक और भीषण सड़क हादसे की खबर के साथ खुली है. रविवार को पौड़ी गढ़वाल में एक बस खाई में गिर गई है. इस हादसे में अभी तक 48 लोगों के मारे जाने की खबर है. ये हादसा पौड़ी-धूमाकोट नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर हुआ है.

बस सड़क से तकरीबन 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे में गिर गई. हादसा इतना भयानक था कि इसमें बस के परखच्चे उड़ गए. बस की छत अलग-थलग पड़ गई. यह बस भौन से रामनगर जा रही थी. हादसा ग्वीन पुल के पास हुआ. पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. स्थानीय लोगों के साथ बचाव कार्य जारी है.

यू के12 सी/0159 नंबर वाली इस बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बस दुर्घटना से बेहद दुखी हूं. शोकग्रस्त परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदना. मैं घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

bus-accident-2_070118112753.png

दुर्घटना में घायल यात्र‍ियों को ऋष‍िकेश स्थ‍ित एम्स अस्पताल लाया जा रहा है. इन्हें सीधे हेलिकॉप्टर की मदद से यहां पहुंचाया जा रहा है. इसी बीच, मुख्यमंत्री त्र‍िवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर इस पर गहरा दुख जताया. उन्होंने बताया कि हादसे की खबर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दी गई है.

केंद्र ने हर तरह की मदद का भरोसा दिया है. त्र‍िवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि देने का ऐलान किया है.

https://platform.twitter.com/widgets.js

बताया जा रहा है कि बस में सिर्फ 28 लोगों के बैठने की क्षमता थी. फिलहाल हादसा किस वजह से हुआ है. इसका कुछ पता नहीं चल पाया है, ले‍क‍िन इसकी एक वजह ओवरलोड होने की आशंका भी जताई जा रही है. पुलिस छानबीन में जुटी हुई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.