धड़क तो देख ली, पर फिल्म में उत्तराखंड के इस कलाकार से मिले कि नहीं?

20 जुलाई यानी शुक्रवार को जाह्नवी कपूर की फिल्म धड़क र‍िलीज हो चुकी है. यह फिल्म मराठी में बनी अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक ‘सैराट’ का रीमेक है.

ये फिल्म आपको कैसी लगी या फ‍िर हमें कैसी लगी.. हम इस बारे में बात नहीं करेंगे, बल्क‍ि हम बात करेंगे इस फिल्म इशान के दोस्त का किरदार निभा रहे एक नौजवान के बारे में. इनका नाम है अंक‍ित बिष्ट.

नाम सुनकर आप तो समझ ही गए होंगे कि अंक‍ित उत्तराखंड के पहाड़ों से निकला छोरा है. जो आज भी खुद को उत्तराखंडी कहने में गर्व महसूस करता है. फिल्म में अंक‍ित इशान के दोस्त बने हुए हैं. उनका इस फिल्म में एक अहम किरदार है.

अंकित बिष्ट उत्तराखंड से नाता रखते हैं. हालांकि उनका जन्म दिल्ली में हुआ. उनकी पढ़ाई-लिखाई भी यहीं हुई. इसके बावजूद उत्तराखंड से उनका अटूट नाता है. अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर उत्तराखंड के जहां कुछ लोग देहरादून और दिल्ली के हो चुके हैं. वहीं अंक‍ित आज भी खुद को उत्तराखंड से नाता रखने वाला बताने में गर्व महसूस करते हैं.

अंक‍ित ने दिल्ली में ही अस्मिता थ‍ियेटर ग्रुप के साथ थ‍ियेटर किया है. इसके अलावा वह प्रेम मटियानी थ‍ियेटर से जुड़े रहे. तकरीबन 5 साल तक थ‍ियेटर करने के बाद वह मुंबई श‍िफ्ट हुए. यहां उन्होंने कई विज्ञापन किए.

धड़क अंक‍ित की पहली फीचर फिल्म है. उनकी एक्‍ट‍िंग को समीक्षकों ने सराहा है. इससे हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अंक‍ित भी बॉलीवुड में उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे.

One comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.