उत्तराखंड की ये ‘चंद्रकांता’ अब बनेगी कमोलिका?

जल्द ही ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल का दूसरा भाग शुरू होने वाला है. इसका प्रोमो भी शूट हो चुका है. भाग दो के कलाकारों का चयन शुरू हो चुका है. ऐसी खबरें हैं कि भाग दो में कुमोलिका का किरदार मधुरिमा तुली निभाएंगी. उत्तराखंड से नाता रखने वाली मधुरिमा इससे पहले चंद्रकांता में मुख्य भूमिका में नजर आ चुकी हैं.

ये तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड में उत्तराखंड का दबदबा है. प्रसून जोशी, हिमानी श‍िवपुरी, हेमंत पांडे, उर्वशी रौतेला, दिशा पटानी समेत कई ऐसे कलाकार हैं, जो बॉलीवुड में धूम मचा रहे हैं. इन्हीं में से एक मधुरिमा तुली हैं. इन्होंने अक्षय कुमार के साथ बेबी फिल्म में अहम भूमिका निभाई है.

पिछले करीब 10 सालों से वह न सिर्फ बॉलीवुड में बल्क‍ि साउथ की फिल्मों में भी कई अहम भूमिका निभा चुकी हैं. मधुरिमा तुली ने कुमकुल भाग्य, हमारी अधूरी कहानी, वॉर्निंग और सिगरेट की तरह समेत कई फिल्मों में अभ‍िनय किया है.

लेकिन जिस फिल्म ने उन्हें एक अभ‍िनेत्री के तौर पर पहचान दिलाने का काम किया है, वह फिल्म है. बेबी. इस फिल्म में मधुरिमा ने अक्षय कुमार की पत्नी का किरदार निभाया है. इस फिल्म में इन दोनों कलाकारों पर एक गीत भी फिल्माया गया है.

कौन हैं मधुरिमा तुली
मधुरिमा तुली का जन्म झारखंड में हुआ है. उनके पिता प्रवीण तुली पंजाब से वास्ता रखते हैं, लेक‍िन उनका उत्तराखंड कनेक्शन कम ही लोग जानते हैं. दरअसल उनकी मां विजया पंत तुली उत्तराखंड से हैं और इस तरह मधुरिमा तुली भी खुद का देवभूमि से वास्ता होने पर गर्व करती हैं.

मधुरिमा तुली अपने माता-पिता व भाई श्रीकांत तुली के साथ मुंबई में रहती हैं. उनकी मां विजया पंत तुली पर्वतारोही रह चुकी हैं. विजया पंत जी ने फेमस पर्वतारोही बछेंद्री पाल के साथ पर्वतारोहण किया था.

मधुरिमा तुली को चंद्रकांता के तौर पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. वह मुंबई में आयोजित होने वाले ‘कौथ‍िग’ सम्मेलन में हर साल श‍िरकत करती हैं. अब जल्द ही वह विलन की भूमिका में ‘कसौटी जिंदगी की-2’ में नजर आ सकती हैं.

Leave a Reply