लव जिहाद के नाम पर घनसाली बाजार में तोड़फोड़, बाजार बंद

टिहरी गढ़वाल जिले की घनसाली तहसील में एक व‍िश‍िष्ट समुदाय के लड़के के साथ स्थानीय लड़की के एक होटल में मिलने से बवाल मच गया. इसे लव जिहाद का मामला बताया जा रहा है.

गुस्साए लोगों ने पहले उस युवक की जमकर धुनाई की. उसके बाद बाजार में संबंध‍ित समुदाय की जितनी दुकाने हैं, उनमें तोड़फोड़ शुरू कर दी. इससे काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घनसाली बाजार में नाई के तौर पर काम करने वाला लड़का एक स्थानीय लड़की के साथ लॉज में आपत्त‍िजनक हालत में पकड़ा गया. इस पर युवती पक्ष के लोगों ने लड़के की खूब धुनाई की.

उसके बाद उसकी दुकान में भी तोड़फोड़ की. लोगों का गुस्सा यहीं नहीं शांत हुआ. लोगों ने लड़के के समुदाय के लोगों की अन्य दुकानों में भी तोड़फोड की.

बताया जा रहा है आरोपी युवक बिजनौर का रहने वाला है. लोगों ने उसे जूते की माला पहनाकर भी घुमाया. मामला सामने आने के बाद घनसाली में हालात काफी नाजुक बने हुए हैं.

पुलिस ने मौके पर आकर युवक को अपने कब्जे में ले ल‍िया है. इससे कोई बड़ी वारदात होने से बच गई. पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. संबंध‍ित समुदाय के लोगों के बीच डर का माहौल बना हुआ है. लोग सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो शेयर कर संबंध‍ित समुदाय के ख‍िलाफ अनर्गन कमेंट्स कर रहे हैं.

न्यूज रिपोर्ट्स की मानें तो लड़की नाबालिग है. बताया जा रहा है कि लड़की जखन्याली ब्लॉक की है. उत्तराखंड में यह पहली बार नहीं है, जब ऐसे किसी मामले में लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों को निशाना बनाया हो. इससे पहले ऐसी ही कई घटनाएं यहां देखने को मिली हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.