उत्तराखंड में शूट हो रही हैं ये 6 बड़ी फिल्में, जिनका सबको है इंतजार

उत्तराखंडी परिवेश पर बनी और यहीं शूट हुई बत्ती गुल मीटर चालू फिल्म सुपरहिट रही. धीरे-धीरे बॉलीवुड का रुझान देवभूम‍ि की तरफ काफी बढ़ रहा है. यही वजह है कि यहां न सिर्फ बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों की शूटिंग हो रही है. बल्क‍ि साउथ के दो सुपरस्टार्स की फिल्म भी उत्तराखंड में शूट हो रही हैं. आगे हम आपको ऐसी ही 6 फ‍िल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो उत्तराखंड में शूट हो चुकी हैं या फिर होने वाली हैं.

संदीप और पिंकी फरार:
संदीप और प‍िंकी फरार यश राज के बैनर तले बन रही है. इस फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणिती चोपड़ा मुख्य भूम‍िका में हैं. इस फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में हो चुकी है. यह फिल्म हल्द्वानी, पिथौरागढ़ और भारत-नेपाल सीमा पर यहां फिल्माई गई है. इस फिल्म के इसी साल र‍िलीज होने की उम्मीद है.

Sandeep aur Pinkey Faraar

संदीप और पिंकी फरार पोस्टर

स्टूडेंट ऑफ द इयर-2
दूसरी बड़ी बॉलीवुड फिल्म, जिसकी शूटिंग उत्तराखंड में हुई है. वह है स्टूडेंट ऑफ द इयर 2. इसके पहले भाग की तरह ही इस फिल्म की शूटिंग भी देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट व इसके आसपास के क्षेत्रों में होगी. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ मुख्य भूम‍िका में नजर आएगी. इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल महीने में ही यहां पूरी हो चुकी है.

Student of the Year 2

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 पोस्टर

केदारनाथ:
सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के अभ‍िनय वाली ये फिल्म केदारनाथ आपदा पर आधारित एक लव स्टोरी है. इस पूरी फ‍िल्म की शूटिंग उत्तराखंड में ही होगी. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. लेक‍िन मौजूदा समय में फिल्म विवादों में घ‍िरी हुई है. इसकी वजह से फिलहाल शूटिंग पर ब्रेक लग गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत उत्तराखंडी भाषा भी सीख रहे हैं.

kedarnath the film

केदारनाथ फिल्म पोस्टर

राइफल मैन जसवंत सिंह:
राइफल मैन जसवंत सिंह. वह सैन‍िक, जिनके बारे में कहा जाता है कि वह मरने के बाद भी सीमा पर देश की रक्षा कर रहा है. इनके अदम्य साहस पर भी फिल्म बन रही है. इस फिल्म की शूटिंग जौनसार बाबर में इसी साल की शुरुआत से शुरू हुई है. इसमें जसवंत सिंह के अदम्य साहस और शौर्य को दिखाया जाएगा. हालांकि यह फ‍िल्म रिलीज कब होगी. इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Jaswant Singh

जसवंत सिंह

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू:
साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू को उत्तराखंड काफी पसंद है. वह यहां मन की शांति के ल‍िए आते रहते हैं. लेकिन इस बार वह यहां आए थे अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए. फिल्म का नाम अभी सार्वजन‍िक नहीं किया गया है. लेकिन इस फिल्म की शूटिंग देहरादून-मसूरी में हुई है. इस फिल्म में भी आपको देहरादून का एफआरआई इंस्टीट्यूट देखने को मिलेगा.

Mahesh Babu

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू

रजनीकांत भी करेंगे शूट:
साउथ फिल्मों के गॉडफादर कहे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत भी उत्तराखंड में शूट करेंगे. जल्द ही वह अपनी नई फिल्म की शूटिंग यहां शुरू करने वाले हैं. तमिल भाषा में बन रही इस फिल्म के लिए जरूरी अनुमतियां मिल चुकी हैं. हालांकि इस फिल्म के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. बतया गया है कि इस फिल्म की शूटिंग भी देहरादून और मसूरी के आसपास होगी.

Leave a Reply