चार धाम ऑल वेदर रोडः नहीं… ये मोदी है तो मुमकिन नहीं है

उत्तराखंड के चार धाम की यात्रा कुछ दिनों में शुरू होने वाली है। चार धाम यात्रा से पहले सोशल मीडिया सक्रिय हो गया है। सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया जा रहा है। यह फोटो चार धाम की ऑल वेदर रोड की बताई जा रही है। समंदर किनारे बेहद सुंदर दिख रही इस रोड को बनाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया जा रहा है। लेकिन जो लोग भी इसे शेयर कर रहे हैं, वे इसकी सच्चाई नहीं जानते। या फिर जानकर भी अनजान बन रहे हैं।

क्या है दावा?
सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे इस फोटो को लेकर कहा जा रहा है कि ये चार धाम की ऑल वेदर रोड है। इसे नई और बेहतरीन रोड का खिताब दिया जा रहा है। और अंत में लिखा है कि मोदी है तो मुमकिन है।

 

क्या है सच्चाई?
नहीं। ये चार धाम ऑल वेदर रोड नहीं है। बल्कि ये रोड उत्तरी अफ्रीका के एक देश मोरक्को की है। रिवर्स सर्च से पता चलता है कि ये फोटो आज नहीं, बल्कि 15 मार्च, 2018 को सबसे पहले सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था।

फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट

फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट

क्या बन गई है ऑल वेदर रोड?
चार धाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड बनाने की घोषणा की गई थी। इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू भी हो गया है। लेकिन अभी ये रोड बनी नहीं है। वैसे इस रोड को पूरा करने की डेडलाइन अथवा समय सीमा मार्च, २०१९ रखी गई थी। लेकिन अब इसकी डेडलाइन एक और साल के लिए बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply