हर तरफ दिखने वाली ये खास पहाड़ी T-shirt जानते हैं कहां से आई?

आपने अक्सर प्रियंका मेहर, करिश्मा शाह और रुहान भारद्वाज समेत आजकल के कई गायकों को एक खास टी-शर्ट पहने हुए देखा होगा। इन टी-शर्ट में I am Pahadi जैसे स्लोगन देखने को मिलते हैं। पिछले कुछ दिनों से ये टी-शर्ट काफी ज्यादा नजर आ रही है। लेकिन इस टी-शर्ट के पीछे की कहानी कम ही लोग जानते हैं। ये टी-शर्ट कहां से आई? किसने बनाई? और कैसे आप इस टी-शर्ट को खरीद सकते हैं? ये सब हम आपको बता रहे हैं।

रमन शैली को श्रेय दीजिए
एक शख्स हैं। नाम है- रमन शैली। चमोली जिले के गौचर के रहने वाले रमन फिलहाल बैंगलोर में रहते हैं। रमन का जो सफर गौचर से शुरू हुआ, वह इंजीनियरिंग के बाद एक बिजनेसमैन बनने पर रुका। रमन वही शख्स हैं, जिनकी बदौलत आज आपको ये पहाड़ी टी-शर्ट दिख रही हैं। 

द अननोन डिजाइनर
रमन शैली ने अपने दो दोस्तों रुद्रपुर के संजय सिंह और देहरादून के विवेक चंद के साथ मिलकर द अननोन डिजाइनयर यानि TUDS लाइफस्टाइल की शुरुआत की। 2017 में शुरू हुआ यह स्टार्टअप आज न सिर्फ पहाड़ी टी-शर्ट बनाता है, बल्कि यह पहाड़ी गुड़िया और ऐपण भी आपतक पहुंचा रहा है। I am Pahadi बैज भी बनाए जा रहे हैं।

रमन शैली और उनके दोस्तों का ये स्टार्टअप बैंगलोर से ही काम करता है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इस स्टार्टअप की तारीफ की है। लेकिन अब ये स्टार्टअप सिर्फ टी-शर्ट नहीं बना रहा, बल्कि पहाड़ की खातिर एक और कदम आगे बढ़ा है।

हिट म्यार पहाड़ मुहिम
द अननोर डिजाइनर ने एक नई पहल शुरू की है। नाम है- I am Pahadi. इस मुहिम के जरिये पहाड़ में टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुहिम के तहत अभी तक देहरादून, दिल्ली एनसीआर समेत कई जगहों पर फ्लैश मॉब का इंतजाम किया गया है। TUDS इसके लिए प्रियंका मेहर, करिश्मा-रुहान और बीके सामंत जैसे गायकों के साथ कॉलैबोरेट कर रहा है और कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

TUDS के इस प्रयास की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। भले ही रमन शैली और उनके दोस्त पहाड़ से दूर हैं। लेकिन उन्होंने पहाड़ से जुड़े रहने का एक जरिया जरूर ढूंढ लिया है। 

कहां से खरीदें टीशर्ट?
अगर आप भी ये टी-शर्ट खरीदना चाहते हैं, तो आप TUDS की वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं। यहां आपको 500 में ये टी-शर्ट मिल जाएंगी। 

वीडियो देखें

Leave a Reply