उत्तराखंड का ये हीरो इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखा… और आपको नजर भी नहीं आया

आपने बॉलीवुड फिल्मदम लगा के हईसा’ देखी होगी। आपनेमिलन टॉकीज’ देखी होगी। ये फिल्में आपको पसंद आई हों चाहे हों लेकिन एक चीज जो आप देख नहीं पाए, वो था इन फिल्मों में एक उत्तराखंडी कलाकार का होना। वो भी ऐसावैसा कलाकार नहीं। ये वो कलाकार है, जिसे आपने कई उत्तराखंडी फिल्मों और एलबमों में अभिनय करते देखा है। हम आपको बता रहे हैं इन फिल्मों में काम करने वाले इस कलाकार के बारे में और साथ ही बताएंगे कि आगे वो आपको किस बॉलीवुड फिल्म में दिख सकते हैं।

दमा लगा के हईसा फिल्म अगर आपने देखी होगी तो फिल्म में एक सीन आता है, जब आयुष्मान और उनकी पत्नी बनी भूमि पेडनेकर तलाक के लिए सरकारी कार्यालय में जाते हैं। इस तस्वीर में आयुष्मान के साथ बैठे वकील को ध्यान से देखें। ये वकील हैं मुकेश शर्मा घनसेला।

कौन हैं मुकेश शर्मा घनसेला?
मुकेश शर्मा घनसेला उत्तराखंड से आते हैं। कई उत्तराखंडी एलबमों में इन्होंने अभिनय किया है। नरेंद्र सिंह नेगी केदिल्ली वाला द्योरा’, छन्यू मां कर्यूं डेरो जैसे गीतों में दिखे हैं। आजकल की बात करें तो गुंजन डंगवाल के नंदु मामा की स्याली गीत में भी ये नजर आए हैं। मुकेश ने गाने ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड की कई फिल्मों में भी काम किया है। यही नहीं, उन्होंने खुद भी गाना गाने की कोशिश की है। उनका गाना आपको YouTube पर मिल जाएगा।

बॉलीवुड जर्नी
अब बात करें उन बॉलीवुड फिल्मों की जिनमें मुकेश ने काम किया है तो इसमें दम लगा के हईसा, मिलन टॉकीज, राग देश, 72 आवर्स शामिल है। इसके अलावा उन्होंने सावधान इंडिया, CID जैसे सीरियलो में भी काम किया है। हाल ही में उन्होंने उत्तराखंड की अटय आयुष्मान योजना के प्रमोशनल वीडियो को डायरेक्ट भी किया है और इसमें अभिनय भी किया है। मुकेश का रोल बॉलीवुड की इन बड़ीबड़ी फिल्मों में ज्यादा बड़ा नहीं है। वो अक्सर छोटामोटा रोल इन फिल्मों में करते नजर आए हैं।

जल्दी ही मुकेश साजिद नाडियाडवाला की फिल्म तड़प में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह सतीश कौशिक जैसे दिग्गज एक्टर्स के साथ काम करते नजर आएंगे।

वीडियो देखें

Leave a Reply