जनता कर्फ्यू: आपके घर में राशन पहुंचाएगी उत्तराखंड पुलिस!

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को कमरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया है। हर किसी को अपने घर पर ही रहने की हिदायत दी गई है। ये हिदायत हम सबके लिए है, लेकिन कुछ लोग हैं जो हमारी खातिर एक बड़ा खतरा उठाकर बाहर निकल रहे हैं। और  हमारी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान किया है। इस दौरान सभी लोगों को अपने घर में रहने के लिए कहा गया है। ऐसे मे जनता कर्फ्यू के दौरान आम आदमी के रोजमर्रा की जरूरतें पूरी होती रहें। इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। 

उत्तराखंड सरकार और राज्य पुलिस मिलकर एक बेहतरीन काम कर रही है। जिसकी आप तारीफ किए बिना नहीं रह सकेंगे। दरअसल जनता कर्फ्यू के दौरान आम लोगों को रोजमर्रा के सामान की कमी ना हो इसके लिए राज्य पुलित सड़कों पर उतरेगी। और लोगों के घर-घर जाकर जरूरी सामान डिलीवर करेगी।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पुलिस, प्रत्येक मोहल्ले में एक दुकान आइडेंटिफाई कर रही है। ये दुकान आवश्यक चीजों को घर-घर तक होम डिलिवरी कराएगी। सिर्फ यही नहीं, इन दुकानों का नंबर और संबंधित थाना चौकियों के नंबर भी लोगों को दिए जाएंगे।

ताकि कुछ भी जरूरत पड़ने पर लोग इन नंबरों पर कॉल कर सकें और जरूरी सामान पहुंचा सकें।

उत्तराखंड पुलिस ने हमेशा खुद को साबित किया है। और हमें गर्व है कि इतने संवेदनशील माहौल में भी वह अपने नागरिकों के हित के लिए सड़कों पर उतर रही है। इंतजाम कर रही है। 

कोरोना वायरस से बचने का तरीका सिर्फ यही है कि आप सावधानी बरतें। और जनता कर्फ्यू हो चाहे कोई और दिन, जितना संभव हो घर पर ही रहें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.