कमली फिल्म के बाल कलाकारों को अब पहचानना मुश्किल!

कमली फिल्म उत्तराखंड की सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्मों में से एक है। बाल कलाकारों से भरी यह फिल्म 2011 में आई थी। तब से न सिर्फ वक्त बदला है, बल्कि बदल गए हैं इस फिल्म के कलाकार भी। पहले के एक लेख में हम आपको बता चुके हैं कमली यानि प्राची पंवार के बारे में। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं- कमली फिल्म के अन्य कलाकारों के बारे में।

सवाली मैडम
कमली फिल्म के कुछ किरदार काफी फेमस हुए। उनमें से ही एक थी सवाली मैडम। कमली फिल्म में सवाली मैडम बनी थीं, सुहानी यानि तुलिका चौहान। साढ़े तीन साल की उम्र में तुलिका ने सवाली मैडम की भूमिका निभाई थी। अब वह बड़ी हो गई हैं। और देहरादून के प्रेम नगर में रहती हैं। यहां वह कक्षा आठवीं की छात्रा हैं। तुलिका के पिता एक टीचर होने के साथ ही कमली फिल्म के निर्देशक अनुज जोशी के मित्र भी हैं।

सवाली मैडम यानि तुलिका चौहान

सवाली मैडम यानि तुलिका चौहान

जीतू
सवाली मैडम के साथ ही कमली फिल्म से जीतू और शिब्बु की जोड़ी भी काफी फेमस हुई थी। इस जोड़ी में जीतू का रोल किया था अभिषेक जग्गी ने। अभिषेक जग्गी कोई प्रोफेशनल एक्टर नहीं हैं और ना ही वो अब एक्टिंग से जुड़े हुए हैं। अभिषेक चमियाला के करीब पड़ने वाले सिल्यारा गांव के रहने वाले हैं। जब अभिषेक को जीतू का रोल मिला था तो वे कक्षा 8वीं पढ़ते थे। और अब वह देहरादून में M.Sc कर रहे हैं।

जीतू यानि अभिषेक पंवार

जीतू यानि अभिषेक पंवार

शिब्बु
अब बात करते हैं शिब्बु की। शिब्बु बने थे सचिन पंवार। अभिषेक और सचिन भी एक ही स्कूल में पढ़ते थे और एक ही क्लास में। सचिन पंवार ने भी अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा था लेकिन आज वो एक्टिंग से दूर हॉटेल इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। फिलहाल वह थाइलैंड में होटल में काम करते हैं।

शिब्बु यानि सचिन पंवार

शिब्बु यानि सचिन पंवार

जीतू और शिब्बु के बारे में बता दें कि इन दोनों ने एक्टिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली। इन दोनों को एक ऑडिशन के दौरान चुना गया था। फिर चार दिन इन्होंने फिल्म की शूटिंग में बिताए। बता दें कि कमली फिल्म की शूटिंग चमियाला और उसके करीब के गांवों में ही हुई थी।

कमली की मां
फिल्म में कमली की मां बनी हैं, उत्तराखंड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक- रीता ध्यानी। रीता ध्यानी काफी समय से उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और कई एलबमों में वह नृत्य कर चुकी हैं।

कमली की मां यानि रीता ध्यानी

कमली की मां यानि रीता ध्यानी

मास्टर जी
अब आखिर में बात करते हैं एक और अहम किरदार की। मास्टर जी। फिल्म में मास्टर जी बने थे डॉ. अनिल नौटियाल. अनिल जी असल जिंदगी में भी एक टीचर हैं। चमियाला में उन्होंने करीब 8 से 10 साल टीचर के तौर पर सेवा दी है। फिलहाल वह उत्तरकाशी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। नौटियाल जी की पत्नी एक स्कूल चलाती हैं। साथ ही अनिल जी अभी भी बच्चों को शिक्षित करने में जुटे हुए हैं।मास्टर जी यानि डॉ. अनिल नौटियाल

कमली-2 का इंतजार होगा खत्म!
अब बात करते हैं कमली- पार्ट 2 की। आप में से कई लोगों ने पूछा कि आखिर कमली का दूसरा भाग कब आ रहा है। तो इसका जवाब है कि कमली भाग-2 इसी साल आपके बीच हो सकता है। फिल्म की आधे से ज्यादा शूटिंग पूरी हो चुकी है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.