बॉलीवुड गाने का आ रहा पहाड़ी वर्जन, रैपर बादशाह मचाएंगे धमाल

आजतक आपने बॉलीवुड फ़िल्मों में पहाड़ी गाने बजे हैं, ये सुना होगा और देखा भी होगा। बेडु पाको बारामासा, कैले बाज़ी मुरुली और ताछुमा-ताछुमा समेत कई ऐसे गीत हैं जो बॉलीवुड फ़िल्मों में या फिर एलबमों में इस्तेमाल किए गए हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है जब बॉलीवुड किसी फ़ेमस हिंदी गाने का पहाड़ी वर्जन लेकर आ रहा है। और इस पहाड़ी वर्जन में आपको दिखेंगे रैपर बादशाह और उत्तराखंड के भी कुछ कलाकार। कौन-सा है ये गाना? क्या ख़ास होगा इस गाने में? और कब आप सुन पाएँगे इसे? सब जानकारी मिलेगी आपको आगे. 

रैपर बादशाह का नाम तो आपने सुना ही होगा। अगर आप बादशाह को सुनना पसंद करते हैं तो आपने उनका गाना ‘गेंदा फूल’ भी सुना होगा। कुछ दिन पहले ही आए इस गाने का पहाड़ी वर्जन बनकर तैयार है। इस पहाड़ी वर्जन को सोनी म्यूज़िक लॉन्च कर रहा है। गेंदा फूल के पहाड़ी वर्जन में उत्तराखंड की प्रियंका मेहर और उनके ही साथी रैपर रोंगपा यानि मयंक रावत भी शामिल होंगे। 

इस बार आपको गेंदा फूल में गढ़वाली भाषा के लिरिक्स सुनाई देंगे। गाने के बोल तो जो ओरिजनल गाने के हैं, वही रहेंगे। म्यूज़िक भी ओरिजनल है। लेकिन भाषा गढ़वाली होगी। सिर्फ़ यही नहीं, गाने में आपको बादशाह का रैप भी सुनाई देगा।

कब आएगा गाना?
गाने की शूटिंग पूरी हो चुकी है। शूटिंग भी देहरादून में ही हुई है। 13 जुलाई 2020 यानि कल ये गाना रिलीज़ होगा। ऑरिजिनल गाने में आपने जैकलीन फ़र्नांडीज़ का डांस देखा लेकिन इस गाने में आपको बादशाह के साथ प्रियंका और मयंक रावत नज़र आएंगे। 

पहले भी पहाड़ी गाने में रैप कर चुके हैं बादशाह
ये पहली बार नहीं है जब बादशाह किसी पहाड़ी गाने में रैप करेंगे। इससे पहले उन्होंने जुबिन नौटियाल का पहाड़ी गाने में साथ दिया था। जुबिन ने कोक स्टूडियो में जौनसारी गीत- ‘ओ साथी-ओ साथी’ गाया था तो उसमें भी बादशाह ने रैप किया था।

सिर्फ़ यही नहीं, बादशाह को पहाड़ी गानों से बहुत लगाव है। उत्तराखंड के ही RJ राज जोन्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पहले ही जानकारी दे दी थी कि वह एक पहाड़ी गाने में काम करने वाले हैं। 

बॉलीवुड के ऐसे ही लोगों की वजह से हमारी उत्तराखंड की पहचान बनेगी। शायद ऐसे ही लोगों की बदौलत हमारा उत्तराखंडी सिनेमा भी दूसरे सिनेमाओं की तरह बेहतर कर पाएगा। बॉलीवुड में जमे हमारे उत्तराखंडी कलाकारों को भी शायद एक रास्ता दिखाएगा कि जब बादशाह कर सकते हैं तो आप लोग क्याों नहीं? 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.